पंचेड आश्रम के साधकों ने वैदिक विधि से जन्मदिन मनाने की सुंदर पहल की और श्रीआशारामायण का पाठ किया। The seekers of Panched Ashram took a beautiful initiative to celebrate the birthday by Vedic method and recited Sri Ashramayana.

 पंचेड आश्रम के साधकों ने वैदिक विधि से जन्मदिन मनाने की सुंदर पहल की और श्रीआशारामायण का पाठ किया।


समाज में आज अनेक लोग पश्चिमी सभ्यता से प्रभावित होकर अपनों का जन्मदिन अशुभ ढंग से मनाने लगे हैं। इसी पीड़ा को समझ पूज्य संत श्री आसाराम जी बापू ने जन्मदिन को वैदिक रीति से मनाने व अपनी सनातन संस्कृति को बचाने का आह्वान किया है। उन्हीं की पावन प्रेरणा से संत श्री आसारामजी बापू आश्रम पंचेड़ के साधकों ने आज गांव पंचेड में श्री श्याम भाई जाट के सुपुत्र तारक जाट का छठवां जन्मदिन पूर्ण वैदिक ढंग से घी के मंगल दीप  जलाकर, व एवं दीर्घायु की मंगल गान गाकर मनाया। इस अवसर पर श्री आसारामायण जी का संगीतमय पाठ , भजन कीर्तन आदि का भी सुन्दर कार्यक्रम हुआ। तथा उपस्थित लोगों से आग्रह किया अपने नौनिहालों का जन्म दिवस इसी वैदिक रीति से मनाएं।

आश्रम संचालक श्री प्रवीण भाई तोगड़िया ने बताया आश्रम पर सर्वपितृ अमावस्या के दिन निशुल्क श्राद्ध की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं । 25सितंबर को 11:00 बजे आश्रम पर निशुल्क श्राद्ध का आयोजन होगा। स्वयं पधारे औरों को भी सूचित करें।

प्रधान संपादक श्री कृष्णा सिरसाठ की रिपोर्ट



Post a Comment

0 Comments