आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को दी 21 प्रकार की दिव्यांगता की सचित्र जानकारी Illustrated information about 21 types of disabilities given to Anganwadi workers

 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को दी 21 प्रकार की दिव्यांगता की सचित्र जानकारी

बड़वानी 02 दिसम्बर 2022/ ग्रामीण क्षेत्र में कार्यरत अंतर विभागीय जमीनी कार्यकर्ताओं को बच्चों के आरंभिक बाल विकास के दौरान ही  दिव्यांगता से संबंधित सूचना इस क्षेत्र में कार्य कर रहे आरबीएसके की टीम को समय पर देने से बहुत हद तक दिव्यांगता के प्रभाव को कम किया जा सकता है। उक्त बातें जिला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र  पर आयोजित पोषण परियोजना के अंतर्गत पहल जन सहयोग संस्था द्वारा आयोजित प्रशिक्षण में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्र की श्रीमती नीता दुबे ने कही।

उन्होंने कहा कार्यकर्ताओं को 21 प्रकार की दिव्यांगता की सचित्र जानकारी प्रदान करने का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्र में कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं की क्षमता वर्धन करना है जिससे कि वह प्रत्येक व्यक्ति को निशक्त जन अधिकार अधिनियम 2016 के तहत दिव्यांगता को चिन्हित कर सके। इस दौरान जिला दिव्या का पुनर्वास केंद्र के द्वारा कार्यकर्ताओं को दिव्यांगता की जानकारी के लिए सहज व सरल रूप से तैयार किए गए पोस्टर प्रदान किए गए। इस दौरान पहल जन सहयोग संस्थान के पदाधिकारी उपस्थित थे।

केबीएस टीवी न्यूज़ चैनल बड़वानी से सह संपादक रघुनाथ सेन कि रिपोर्ट 



Post a Comment

0 Comments