किसानों की समस्या का हुआ निराकरण Farmers' problem solved

 किसानों की समस्या का हुआ निराकरण

एसडीएम बड़वानी ने ग्राम एकलरा में मौके पर खड़े होकर करवाया रोड़ निर्माण का कार्य प्रारंभ 


बड़वानी 03 नवंबर 2022/कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा के निर्देशन में एसडीएम बड़वानी श्री घनश्याम धनगर ने गुरूवार को ग्राम एकलरा पहुंचकर किसानों की मांग अनुसार सड़क निर्माण के स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के पश्चात् सभी किसानों से चर्चा कर, उनके आपसी विवाद को सुलझाया गया। किसानो की सहमति एवं उनकी शंका का समाधान करते हुए एसडीएम ने मौके पर ही पौकलेन बुलवाकर ठेकेदार के माध्यम से ग्राम एकलरा में सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ करवा दिया है। सड़क निर्माण हो जाने से अब किसानों को अपने खेतों में आवागमन की सुविधा मिलने लगेगी। 


उल्लेखनीय है कि बुधवार को ग्राम एकलरा, छोटी कसरावद एवं बामनखेड़ी के किसानों ने कलेक्टर कार्यालय बड़वानी पहुंचकर बताया था कि बैक वाटर के कारण उनके खेत टापू बन गये हे। आवगामन के लिए नाव ही उनका एकमात्र सहारा है। सड़क नही बनने से किसान अपने खतों में न तो टेªेक्टर ले जा पा रहे है और ना ही खेतों में तैयार अपनी फसल को ला पा रहे है। 


एसडीएम श्री घनश्याम धनगर से प्राप्त जानकारी अनुसार किसानों के आपसी विवाद के कारण उक्त सड़क का निर्माण कार्य में विलंब हो रहा था। गुरूवार को एसडीएम श्री घनश्याम धनगर, एनवीडीए के कार्यपालन यंत्री श्री एसएस चैंगड़ एवं तहसीलदार बड़वानी ने ग्राम एकलरा पहुंचकर किसानों के आपसी विवाद का निपटारा कर, सर्व सहमति से सड़क का कार्य निर्माण प्रारंभ करवा दिया है। उन्होने बताया कि शेष ग्राम छोटी कसरावद एवं बामनखेड़ी में भी आगामी दो दिवस में सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ हो जायेगा। 


उक्त कार्यवाही में एसडीएम श्री घनश्याम धनगर, एनवीडीए के कार्यपालन यंत्री श्री एसएस चैंगड़ एवं तहसीलदार बड़वानी श्रीमती आशा परमार सहित पुलिस विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे।

केबीएस टीवी न्यूज़ चैनल बड़वानी से सह संपादक रघुनाथ सेन की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments