लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के शुभारंभ कार्यक्रम को देखा गया जिले में भी The launch program of Ladli Laxmi Yojana 2.0 was seen in the district too

 लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के शुभारंभ कार्यक्रम को देखा गया जिले में भी 

बड़वानी 2 नवंबर 20222/प्रदेश के मुख्यमंत्री जी द्वारा बुधवार को भोपाल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम का लाईव प्रसारण जिले में भी देखा गया। 


जिला स्तरीय कार्यक्रम शहीद भीमा नायक महाविद्यालय बड़वानी में आयोजित किया गया। जिसमें प्रदेश के केबिनेट मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल, कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा, गणमान्यजन श्री लोकेश शुक्ला सहित लाड़ली बालिकाओं, उनके अभिभावको, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ एवं सहायिकाएं उपस्थित थी। कार्यक्रम के दौरान विशाल एलईडी के माध्यम से मुख्यमंत्री जी के उद्बोधन को सुना एवं देखा गया।



कन्या पूजन के साथ हुई कार्यक्रम की शुरूआत



मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के तहत मनाये गये लाड़ली उत्सव के अंतर्गत केबिनेट मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल, कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने सर्वप्रथम कन्याओं का पूजन किया। इस दौरान केबिनेट मंत्री ने बालिकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज के समय में बेटियां किसी से कम नही है, बेटियां हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही है। और यह बात हमारे देश एवं प्रदेश के लिए गौरव की बात है। वह माता-पिता सौभाग्यशाली होते है, जिनके आंगन में बेटियां मुस्कुराती है। बेटियां अब किसी पर बोझ नही है। बेटियों के जन्म से लेकर उनकी शिक्षा तथा उनके विवाह तक की सभी जिम्मेदारियां प्रदेश की सरकार ने ले ली है। 

अब बेटियों को उच्च शिक्षा पर मिलेंगे 25 हजार रुपये की राशि 


कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने बताया कि लाड़ली लक्ष्मी योजना बेटियों के लिए प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना है। योजना के तहत बालिका को कक्षा छठवी में 2 हजार रुपये, कक्षा 9वीं में 4 हजार रुपये तथा कक्षा 12 में 6 हजार रुपये की राशि मिलती है। तथा अब लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 में बालिका को महाविद्यालय में प्रवेश लेने पर 12500 रुपये की राशि तथा ग्रेज्युएशन पूर्ण करने पर 12500 रुपये की राशि प्राप्त होगी। 

राजपुर नगर में भी हुआ लाड़ली लक्ष्मी कार्यक्रम का प्रसारण 



लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 का शुभारंभ अवसर पर भोपाल में आयोजित कार्यक्रम का लाईव प्रसारण राजपुर नगर के समस्त 15 वार्डो में देखा गया। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष श्री ओम सोनी, श्री नवीन गुप्ता सहित अन्य गणमान्यजन उपस्थित रहे। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री जी द्वारा प्रारंभ की गई लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 की सराहना सभी के द्वारा की गई। सभी ने मुक्त कण्ठ से मुख्यमंत्री जी की प्रशंसा करते हुए इस योजना को प्रदेश की लाड़ली बेटियों के लिए सार्थक बताया।

केबीएस टीवी न्यूज़ चैनल बड़वानी से सह संपादक रघुनाथ सेन की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments