ग्राम पंचायत मोहन पड़ावा में प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी करने पर कलेक्टर ने की ग्राम रोजगार सहायक की सेवा समाप्त The collector terminated the service of the village employment assistant for making disturbances in the Prime Minister's housing scheme in the village panchayat Mohan Padwa.

 ग्राम पंचायत मोहन पड़ावा में प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी करने पर कलेक्टर ने की ग्राम रोजगार सहायक की सेवा समाप्त

The collector terminated the service of the village employment assistant for making disturbances in the Prime Minister's housing scheme in the village panchayat Mohan Padwa.

केबीएस टीवी न्यूज़ मध्य प्रदेश से उप संपादक सेन की  रिपोर्ट




जनपद सीईओ सेंधवा को दिए दोषियों के विरुद्ध एफआईआर कराने के निर्देश

बड़वानी 04 अक्टूबर 2022/  कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने ग्राम पंचायत मोहन पड़ावा के रोजगार सहायक पप्पू खरते की संविदा सेवा समाप्त कर दी है।

जिला पंचायत सीईओ से प्राप्त जानकारी अनुसार जनसुनवाई में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत ग्राम पंचायत मोहन पड़ावा मैं प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी की शिकायत प्राप्त हुई थी । प्राप्त शिकायत के आधार पर एसडीएम सेंधवा के द्वारा तीन सदस्य दल का गठन किया गया। गठित जांच दल ने अपने प्रतिवेदन में बताया कि योजना के अंतर्गत पात्र हितग्राहियों के नाम दर्ज होने के उपरांत भी वास्तविक व्यक्तियों को लाभ नहीं दिया गया। बल्कि 19 अपात्र अन्य व्यक्तियों को लाभ दिया गया। जांच दल ने अपने प्रतिवेदन में अपात्र हितग्राहियों को लाभ प्रदान किए जाने से संबंधितो के विरुद्ध 22 लाख 25 हजार रुपये की वसूली राशि भी प्रतिवेदित की है। जांच दल के प्रतिवेदन के आधार पर ग्राम रोजगार सहायक पप्पू खरते को कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर सुनवाई हेतु अवसर प्रदान किया। इस दौरान रोजगार सहायक के प्रति उत्तर से संतुष्ट नहीं होने पर कलेक्टर से वर्मा ने उनकी संविदा सेवा समाप्त की है।

साथ ही कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत ग्राम पंचायत मोहनपड़ावा में हुई अनियमितता एवं पात्र लोगों के स्थान पर अपात्र लोगों को लाभ देने की शिकायत सही पाई जाने पर जनपद पंचायत सेंधवा के सीईओ को इस गड़बड़ी में सम्मिलित दोषियों के विरुद्ध एफआइआर कराने के निर्देश भी दिए हैं।

Post a Comment

0 Comments