डांगोली में ग्राम सचिवालय का लोकार्पण एवं डिजिटल सचिवालय सेवा का शुभारंभ किया गया। किरन चौधरी डीपीआरओIn Dangoli, the village secretariat was inaugurated and the digital secretariat service was launched. Kiran Chowdhary. DPRO

डांगोली में  ग्राम सचिवालय का लोकार्पण एवं डिजिटल सचिवालय सेवा का शुभारंभ किया गया। किरन चौधरी डीपीआरओ

 




मथुरा: मांट क्षेत्रीय विधायक राजेश चौधरी ने कहा कि अब ऑनलाइन सेवाओं के लिए बाजार में भटकने की जरूरत नहीं है। यह सेवा अब पँचायत घरों पर ही उपलब्ध होगी।

गांव डांगोली में पंचायत घर व डिजिटल सचिवालय का लोकार्पण करने के बाद विधायक ने कहा कि मोदी, योगी के सरकारों के चलते ही यह सम्भव हो सका है।उन्होंने कहा कि डिजिटल सचिवालय से 243 विभिन्न ऑनलाइन सेवा मात्र 30 रुपये के शुल्क पर उपलब्ध होंगीं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के चलते ही आज आम जन मानस के हित में तमाम योजनायें चल रही हैं।डिजिटल सचिवालय भी उनमें से एक है। जिला पंचायत राज अधिकारी किरन चौधरी ने ग्रामीणों से अपील की,कि वह इस डिजिटल सचिवालय का लाभ उठाएं और सप्ताह  में कम से कम एक बार यहाँ आएं,यहां से उन्हें तमाम नई सरकारी योजनाओं की जानकारी भी मिल सकेगी। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि सचिवालय के आसपास गन्दगी न होने दें,और यहां कार्यरत कर्मचारियों का सहयोग करें। कार्यक्रम में  नोहझील ब्लाक प्रमुख सुमन चौधरी ने कहा कि पंचायत घर गांव के विकास की मुख्य कड़ी हैं इसका लाभ अधिक से अधिक जनता उठाएं। ग्राम सचिवालय से मिलने वाली सेवाएं विभिन्न पेंशन,खतौनी, आधार कार्ड ,जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र ,ऑनलाइन आवेदन, आय प्रमाण पत्र आदि सुविधाएं उपलब्ध है। खंड विकास अधिकारी मार्ट उमाकान्त मुदगल,उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. भूदेव सिंह, एडीओ पंचायत दिग्विजय सिंह,ग्राम प्रधान प्रतिनिधि गणेश बघेल,पँचायत सचिव हरेंद्र चौधरी, सचिव बृजेश सिंह, जेई संतोष सिंह,ठेकेदार पप्पन बौहरे प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

ब्यूरो  रिपोर्ट मथुरा यूपी

Post a Comment

0 Comments