जनसुनवाई में आये 46 आवेदन 46 applications came in public hearing

 जनसुनवाई में आये 46 आवेदन




बड़वानी 11 अप्रैल 2023/मंगलवार को हुई जनसुनवाई में संयुक्त कलेक्टर श्री सोहन कनाश ने 46 आवेदको को व्यक्तिगत रूप से सुना तथा मौके पर ही हो सकने वाली समस्याओं का निराकरण कराया। जबकि मांगो से संबंधित आवेदनों को संबंधित विभागों को भेजकर परीक्षण कराने एवं उपयुक्त पाये जाने पर उसे आगामी कार्य योजना में सम्मलित करने के भी निर्देश निर्माण एजेंसियो के पदाधिकारियो को दिये। 

ट्रायसिकल देने की कि गई मांग


जनसुनवाई में ग्राम जोगवाड़ा निवासी श्री मुन्ना पिता ईडा बर्डे ने आवेदन देकर बताया कि वह 80 प्रतिशत विकलांग है। उन्हें दैनिक कार्य करने में काफी परेशानियो का सामना करना पड़ता है। इसलिये उन्होने ट्रायसिकल देने हेतु आवेदन दिया है। इस पर जनसुनवाई कर रहे संयुक्त कलेक्टर श्री सोहन कनाश ने आवेदन में परीक्षण उपरांत कार्यवाही करने हेतु सामाजिक न्याय विभाग को उचित कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया।

आरटीई योजना के अंतर्गत प्रवेश दिलवाया जाये



 जनसुनवाई में बड़वानी निवासी श्रीमती रेहाना पति साईद खान ने आवेदन देकर बताया कि उन्होने उनकी पुत्री का आरटीई योजना में प्रवेश हेतु पंजतनिया स्कूल बड़वानी में आवेदन किया था, इस संबंध में स्कूल से उनको एडमिशन की सूचना भी मिली थी, किन्तु उनका स्वास्थ्य ठीक न होने से वे समय पर प्रवेश नहीं करवा पाई है। इस पर जनसुनवाई कर रहे संयुक्त कलेक्टर श्री सोहन कनाश ने आवेदन को जिला शिक्षा अधिकारी को भेजकर उचित निराकरण करने के निर्देश दिये है। 

संबंल योजना का लाभ दिलवाया जाये



 जनसुनवाई में ग्राम कुम्भखेत निवासी श्रीमती जाया पिता नाका ने आवेदन देकर बताया कि उनके पिता नाका की खेत में कृषि कार्य करते समय करंट से 7 सितम्बर 2022 को मृत्यु हो गई है, उनकी पत्नि श्रीमती मनतीबाई की भी बिमारी से मृत्यु हो गई है। उनके चार पुत्री एवं एक पुत्र है। मृत्यक का संबल योजना का कार्ड भी बना हुआ है। इस पर जनसुनवाई कर रहे संयुक्त कलेक्टर श्री सोहन कनाश ने आवेदन को तहसीलदार पाटी को भेजकर उचित कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। 

आर्थिक सहायता दिलवाई जाये

 जनसुनवाई में ग्राम अभाली की श्रीमती आनंदबाई पति छगन ने आवेदन देकर बताया कि उनका रहवासी मकान 1 फरवरी 2023 को अज्ञात कारण से आग लग जाने से घर का सभी सामान नष्ट हो गया है, इसका पटवारी द्वारा भी पंचनामा बनाया गया है। इस पर जनसुनवाई कर रहे संयुक्त कलेक्टर श्री सोहन कनाश ने आवेदन को तहसीलदार ठीकरी को भेजकर उचित कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया।

केबीएस टीवी न्यूज बड़वानी से संजय बामनिया की रिपोर्ट 

Post a Comment

0 Comments