समता शर्मा हरदोई अधिवक्ता ने बताया अच्छे अधिवक्ता के अंतर्गत अपने करियर की शुरुआत करनी चाहिए Samta Sharma Hardoi advocate told that one should start his career under a good advocate

 समता शर्मा हरदोई अधिवक्ता ने बताया अच्छे अधिवक्ता के अंतर्गत अपने करियर की शुरुआत करनी चाहिए

  ब्यूरो रिपोर्ट हरदोई

हरदोई: समता शर्मा अधिवक्ता ने बताया एक नए अधिवक्ता को बार के अच्छे से अच्छे अधिवक्ता के अंतर्गत अपने करियर की शुरुआत करनी चाहिए। ऐसे नए अधिवक्ता की यह जिम्मेदारी है कि वह अपने कार्यों एवं आचरण से अपने सीनियर को यह विश्वास दिलाये कि वह अपने काम के प्रति गंभीर है, वह मेहनती है और वह समझदार है। जब भी ऐसा होता है तो सीनियर स्वयं ही उस जूनियर/नए अधिवक्ता को गंभीरता से लेते हैं, और उसे वकालत के गुण सिखाने में निजी तौर पर रूचि लेता है।


नए अधिवक्ताओं को अपने चैम्बर के प्रति ईमानदारी बरतनी चाहिए। कई बार नए अधिवक्ता सफलता के लिए शॉर्टकट लेते हैं जोकि उचित नहीं है। करियर के शुरुआती दौर में नए अधिवक्ता को अनुभव और ज्ञान हासिल करने पर जोर देना चाहिए और अपने सीनियर का विश्वास हासिल करना चाहिए और कम से कम 7-8 साल तक सफलता के लिए इंतजार करना चाहिए और इस दौरान उसे लगातार मेहनत करते रहना चाहिए और वकालत को एक धंधे के तौर पर नहीं बल्कि इसे एक महान पेशे के तौर पर देखना चाहिए।



Post a Comment

0 Comments