मनोरोगियों के शीघ्र उपचार में पारिवारिक सद्भाव और स्नेह की भूमिका अहम-एसडीएम श्री धनगर In the speedy treatment of psychopaths, the role of family harmony and affection is important - SDM Shri Dhangar

 मनोरोगियों के शीघ्र उपचार में   पारिवारिक सद्भाव और स्नेह की भूमिका अहम-एसडीएम श्री धनगर

बड़वानी 13 नवंबर 2022/ शिव कुंज के प्राकृतिक सौंदर्य के समीप निराश्रित मानसिक रोगियों के निशुल्क उपचार के लिए आशा ग्राम ट्रस्ट द्वारा चैकसी वाला ज्वेलर्स के समन्वय से संचालित आशा आश्रय में प्राकृतिक आनंद के साथ-साथ सही उपचार एवं स्नेह पाकर मनोरोगी जल्द ठीक हो रहे हैं। यह उन परिवारों के लिए प्रेरणा है जो मनोरोग होने पर अपने ही परिवार के सदस्यों को तिरस्कृत कर देते हैं। उक्त बातें एसडीएम श्री घनश्याम धनगर ने आशा आश्रय से उपचारित मनोरोगियों को परिवार में पुनर्वास के दौरान उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहीं।

एसडीएम श्री घनश्याम धनगर एवं चोकसी वाला ज्वेलर्स के श्री राजेंद्र चैकसी की उपस्थिति में  रविवार को दो उपचारित मनो रोगियों को पुष्प माला पहनाकर एवं शाल श्रीफल भेंट कर परिजनों के सुपुर्द कर घर में पुनर्वास सुनिश्चित किया गया। 


कलेक्टर एवं आशा ग्राम ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री शिवराज सिंह वर्मा के मार्गदर्शन में  आशा आश्रय के सेवाभावी सदस्य श्री राजेंद्र चोकसी के कुशल संचालन में निराश्रित मनोरोगियों को आशा आश्रय में डॉ राहुल पाटीदार के द्वारा उपचारित कर परिवार की जानकारी मिलने पर उसे पुनः परिवार में पुनर्वास  का कार्य निरंतर जारी है। इसी कड़ी में अभी तक पांच मनो रोगियों को स्वयं के परिवार में सकुशल भेजा गया है। इस कार्य में जिला प्रशासन के सहयोग के साथ-साथ पुलिस अधीक्षक श्री दीपक कुमार शुक्ला एवं पुलिस थाना बड़वानी का विशेष सहयोग भी आशा आश्रय को प्राप्त हो रहा है। चोकसी वाला ज्वेलर्स के द्वारा आशा आश्रय में मनो रोगियों को उपचार के साथ साथ संतुलित आहार, संगीत साधना, मनोरंजन की व्यवस्था के साथ-साथ बागवानी एवं सुंदर बदक भी यहां विचरण करते हुए देखे जा सकते हैं। इस दौरान सहायक उपनिरीक्षक श्री कमल मोरेआशा आश्रय के श्री समाधान पाटील श्रीमती शारदा भावसार सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

केबीएस टीवी न्यूज़ चैनल बड़वानी से सह संपादक रघुनाथ सेन की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments