संस्था के साथ निजी भागीदारी से संचालित आशा आश्रय अनुकरणीय पहल Asha Ashray exemplary initiative operated by private partnership with the organization

 संस्था के साथ निजी भागीदारी से संचालित आशा आश्रय अनुकरणीय पहल

बड़वानी 26 नवंबर 2022 / जरूरी नहीं है कि सभी जनहितार्थ कार्य शासन के सहयोग से ही संचालित हो हम यह भी कर सकते हैं की निजी भागीदारी से फोरम तैयार कर समाज के वंचित व्यक्ति को मुख्यधारा में लाने के लिए आशा आश्रय जैसे प्रयास करें। 

उक्त बातें प्रभारी उपसंचालक सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण श्री आरएस गुण्डिया ने निराश्रित मानसिक रोगियों के पुनर्वास के लिए संचालित आशा आश्रय ग्रह का अवलोकन करते हुए आशाग्राम ट्रस्ट में कहीं। उन्होंने कहा शिवकुंज के समीप प्राकृतिक सानिध्य में मनो रोगियों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करने में सहयोग प्राप्त हो रहा है यह एक सुखद बयार है। उन्होंने प्रत्येक उपचारित मनोरोगी से संवाद कर उनकी कुशलक्षेम जानी एवं आशा ग्राम ट्रस्ट के साथ चैकसी वाला ज्वेलर्स के समन्वय से निजी भागीदारी द्वारा आशा आश्रय गृह की स्थापना  को नवाचार  बताया । इस दौरान श्री गुंडीया ने ऐसे मनोरोगी जो परिवार में पुनर्वास से वंचित हैं उनके पेंशन के लिए भी प्रक्रिया करने के लिए कार्यकर्ताओं से कहा। इस दौरान आशा ग्राम ट्रस्ट के कार्यकर्ता उपस्थित थे ।


केबीएस टीवी न्यूज़ चैनल बड़वानी से सह संपादक रघुनाथ सेन कि रिपोर्ट 

Post a Comment

0 Comments