जिला पंचायत राज अधिकारी किरन चौधरी ने राया और मांट में विकास कार्यों की समीक्षा की District Panchayat Raj Officer Kiran Chowdhary reviewed development works in Raya and Mant

 जिला पंचायत राज अधिकारी किरन चौधरी ने राया और मांट में विकास कार्यों की समीक्षा की


मथुरा: विकासखंड राया के सभागार में मांट और राया विकासखंड के सचिव के साथ कार्यों की समीक्षा बैठक की गई। बैठक जिला पंचायत राज अधिकारी किरण चौधरी ने  खंड विकास अधिकारी उमाकांत मुद्गल और अपर जिला पंचायत राज अधिकारी गिरीश यादव के साथ किया। जिसमे ने मनरेगा, गौशाला निर्माण,स्वच्छ भारत मिशन ओडीएफ प्लस को गति देने, व्यक्तिगत शौचालय के निर्माण और जियो टैगिंग, ग्राम पंचायत की कार्य योजना निर्माण, स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण का सत्यापन करना, हैंडपंप और पेयजल सुविधाओं को सुचारू रूप से संचालित करना, ग्राम सचिवालय से जन सेवा केंद्र का विधिवत संचालन और ग्राम सचिवालय पर इंटरनेट की सुदृढ़ व्यवस्था स्थापित करने आदि विषयों पर सचिवों के साथ समीक्षा की गई। राया की 11 ग्राम पंचायतों और मांट की 9 ग्राम पंचायतों में अनारंभ रहे मनरेगा के कार्यों पर सचिवों को चेतावनी देते हुए तीन दिवस में कार्य प्रारंभ कराने के निर्देश दिए गए ।

गर्मी में हैंडपंप मरम्मत, रिबोर तथा टीटीएसपी पेयजल सुविधाओं को सुचारू रूप से संचालित रखने और देखभाल करने के लिए सचिव और प्रधान को निर्देशित किया गया है। ओडीएफ प्लस में राया और मांट जो सबसे खराब प्रदर्शन में थे, के सचिव को सचेत करते हुए दो दिवस में प्रगति पूरा करने का निर्देश दिया गया। बैठक में मांट एडीओ पंचायत रामकुमार शर्मा, एडीओ पंचायत नवेशकुमार तथा समस्त सचिव उपस्थित रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट मथुरा




Post a Comment

0 Comments