ब्रेकिंग न्यूज़ _: बड़वानी जिला अस्पताल में महिला ने आपस में जुड़े दो बच्‍चों को दिया जन्‍म,हालत गंभीर होने पर इन्दौर किया रैफर, डाक्टरों के अनुसार जिले का यह पहला मामला Breaking news-: In Barwani district hospital, the woman gave birth to two conjoined children, referred to Indore when the condition was serious, according to the doctors, this is the first case of the district.

ब्रेकिंग न्यूज़  बड़वानी जिला अस्पताल में महिला ने आपस में जुड़े दो बच्‍चों को दिया जन्‍म,हालत गंभीर होने पर इन्दौर किया रैफर, डाक्टरों के अनुसार जिले का यह पहला मामला

बड़वानी जिला अस्पताल में एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया जो आपस में जुड़े हुए हैं। डॉक्‍टरों का कहना है कि आपस में जुड़े हुए दोनों बच्‍चे फिलहाल स्‍वस्‍थ हैं। जानकारी के मुताबिक सिलावद के पास ग्राम रेहगुन निवासी महिला अनिता पति आशु ने इन 2 बच्‍चों को जन्‍म दिया, दंपती गुजरात में मजदूरी करने का का काम करते है,जो डिलेवरी के लिए गृहग्राम रेहगुन आए थे,महिला को प्रसव पिडा होने पर उसे पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मेणिमाता लेकर पहुंचे जहां से उन्हें महिला एवं प्रसुति जिला चिकित्सालय बड़वानी में भर्ती करवाया गया, जहां महिला ने आपरेशन से जुडे हुए 2 बच्चो को जन्म दिया,दोनों जुड़वां बच्चों का जन्म के समय वजन 3.600 ग्राम था डाक्टरों के अनुसार बच्चों को सांस लेने में दिक्कत आने के कारण इंदौर रैफर किया है। बड़वानी जिला अस्पताल के चिकित्सकों के अनुसार बड़वानी जिले का यह पहला मामला उनके सामने आया है, हांलांकि उच्च स्तरीय जांच व उपचार के लिए जुड़े बच्चों को इंदौर रैफर किया गया है। वहीं बच्चों के दादा ने प्रशासन से जुड़वां बच्चों के आपरेशन ओर उपचार की मांग की है।

*बाइट:- डॉ लक्ष्मण अवासिया* 

*2.डॉक्टर मनोज खन्ना सिविल सर्जन बड़वानी*

*बड़वानी से संजय बामनिया की रिपोर्ट*







Post a Comment

0 Comments