जिला पंचायत राज अधिकारी किरन चौधरी व विधायक राजेश चौधरी ने नौहझील में ग्राम सचिवालय का किया लोकार्पण* District Panchayat Raj Officer Kiran Chaudhary and MLA Rajesh Chaudhary inaugurated the village secretariat in Nauhjeel.

 *जिला पंचायत राज अधिकारी किरन चौधरी व विधायक राजेश चौधरी ने नौहझील में ग्राम सचिवालय का किया लोकार्पण*

ब्यूरो रिपोर्ट



गरीब के चेहरे पर मुस्कान लाना मेरा ध्येय- राजेश चौधरी 


विधायक ने किया नौहझील में ग्राम सचिवालय का लोकार्पण 


विकास कार्यों से खुश होकर विधायक ने प्रधान की पीठ थपथपाई



कार्यक्रम के उपरांत जरूरतमंदों को बांटे गए कंबल


मथुरा: नौहझील भाजपा विधायक राजेश चौधरी ने कहा कि उन्हें गरीबों ने विधायक बनाया है और वह अपने आप को विधायक नहीं जनसेवक मानते हैं। अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाना उनके जीवन का ध्येय है। विधायक ने ग्राम सचिवालय नौहझील का लोकार्पण करते हुए पंचायत घर पर आयोजित कार्यक्रम में इतना सुंदर सचिवालय बनवाने के लिए प्रधान प्रशांत गुप्ता की पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा कि अब गांव के भोले-भाले लोगों को इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। ग्राम सचिवालय में ही कंप्यूटर का बटन दबाते ही उन्हें सारी जानकारी प्राप्त होगी। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मठ कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोरोना काल में भी योगी जी आम जनता का जो ख्याल रखा वह काबिले तारीफ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसा संवेदनशील कोई और नेता नहीं हो सकता। उन्होंने सभी बुजुर्गों से आशीर्वाद लेते हुए कहा कि प्रभु मेरे अंदर कभी अहंकार मत लाना। ब्लॉक प्रमुख सुमन चौधरी ने कहा कि प्रधान ने इतना सुंदर सचिवालय बनाया है इसके रखरखाव की जिम्मेदारी सिर्फ प्रधान की ही नहीं बल्कि हम सबकी है। हमें इसका विशेष ख्याल रखना होगा। एसडीएम मांट इंद्र नंदन सिंह ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप वह कार्य कर रहे हैं। हम सभी को मिलकर पंचायत के विकास और स्वच्छता का ध्यान रखना होगा।


किरण चौधरी ने बताया कि

ग्राम सचिवालय विकास का केंद्र बिंदु है।सभी सरकारी योजनाओं का लाभ अब यही से ग्राम वासियों को मिलेगा। प्रधान प्रशांत गुप्ता ने अध्यक्षीय संबोधन में कहा कि उन्होंने पूरी ईमानदारी के साथ अब तक गांव में विकास कार्य कराए हैं। ग्राम सचिवालय के सौंदर्यीकरण को लेकर उन्होंने विधायक राजेश चौधरी के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने सभी अतिथियों एवं उपस्थित जनों का आभार जताया। कार्यक्रम से पूर्व प्रधान प्रशांत गुप्ता व सचिव केशव देव ने अपने ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ विधायक एवं ब्लाक प्रमुख का बड़ी फूल माला से स्वागत किया और रजत जड़ित स्मृति चिन्ह भेंट किए। कार्यक्रम में विधायक के निजी सचिव जसवंत सिंह, पूर्व प्रमुख छाता देवकी नंदन पायला, वरिष्ठ भाजपा नेता ओम प्रकाश गोस्वामी एंड डी पाठक अशोक शर्मा, शंकर त्रिपाठी, अरविंद प्रधान, दिनेश चौधरी ,उमाकांत कटारा, मुन्ना लाल गुप्ता, शिवम गुप्ता, अरुण अग्रवाल, हरेंद्र शर्मा, मांगे पाठक डीलर,मुन्नी लाल पाठक, करतार सिंह, जेई संतोष कुमार,सेक्रेटरी केशव देव आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन भाजपा के जिला उपाध्यक्ष मुकेश वार्ष्णेय ने किया। 


इनसैट नौहझील। ग्राम सचिवालय के लोकार्पण के दौरान विधायक राजेश चौधरी ने जन चौपाल कार्यक्रम में गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को कंबल एवं रजाइया वितरित की। उन्होंने उपस्थित जनों से कहा कि जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ साधन संपन्न लोगों को भी जरूरतमंदों की सहायतार्थ आगे आना चाहिए ।गरीब के मुख से निकली दुआ का कोई मोल नहीं होता। हमें अपनी क्षमता के अनुसार जरूरतमंदों की मदद करनी चाहिए। बाद में प्रधान प्रशांत गुप्ता ने सैकड़ों लोगों को कंबल एवं रजाइया वितरित की।

Post a Comment

0 Comments